JankariWalah

post

Adipurush Movie Story - Adipurush Box Office Collection – Adipurush Reviews

Adipurush Movie Story - Adipurush Box Office Collection – Adipurush Reviews


Adipurush Movie Story - आदिपुरुष फिल्म की कहानी



Adipurush फिल्म की कहानी रामायण महाकाव्य पर आधारित है जो बताती है कि कैसे राघव लंकेश को अपनी वीरता और गुण से हरा देते है। कहानी की शुरुआत राघव को अपनी पत्नी जानकी और भाई लक्ष्मण के साथ अपने पिता दशरथ द्वारा 14 साल के लिए निर्वासित किए जाने के साथ होती है, क्योंकि उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी कैकेयी से एक वादा किया था।

 

अपने निर्वासन के दौरान, वे विभिन्न चुनौतियों और रोमांच का सामना करते हैं, जैसे कि राक्षसों से लड़ना, संतों से मिलना, बंदरों और भालुओं से दोस्ती करना और समुद्र पर पुल बनाना। मुख्य संघर्ष तब होता है जब लंका के राजा लंकेश, जो जानकी की सुंदरता पर मोहित हो जाते हैं, उसका अपहरण कर लेते हैं और उसे अपने महल में ले जाते हैं।

  

राघव, लक्ष्मण, बजरंग, सुग्रीव और उनकी बंदरों और भालुओं की सेना की मदद से जानकी को बचाने के लिए लंकेश और उसकी राक्षसों की सेना के खिलाफ युद्ध छेड़ते हैं। कहानी राघव और लंकेश के बीच अंतिम लड़ाई के साथ समाप्त होती है, जहां राघव लंकेश को अपने दिव्य तीर से मारते है और जानकी को मुक्त कराते है। कहानी में यह भी दर्शाया गया है कि कैसे राघव जानकी की पवित्रता को अग्नि परीक्षा से गुजरने के लिए कहकर साबित करता है, और कैसे वे अयोध्या लौटते हैं और उन्हें राजा और रानी के रूप में ताज पहनाया जाता है।

 

 

What is the budget of Adipurush? - आदिपुरुष का बजट क्या है?


ओम राउत (Om Raut) की मूवी आदिपुरुष 16 जून 2023 को रिलीज हो रही है फिल्म का बजट लगभग 600 करोड़ रुपये है।

 

What is Adipurush Box Office Collection on Day 1? -  आदिपुरुष का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या है?


 

प्रभास और कृति सनोन स्टारर Adipurush शुक्रवार को रिलीज़ हुई है और इसने अपने पहले ही दिन कमाई में बहुत सी फिल्मो के रिकॉर्ड तोड़ दिए है आदिपुरुष ने अपने पहले दिन में दुनिया भर में 86.75 करोड़ की कामयी की है

पहले दिन आदिपुरुष का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 86.75 करोड़ है, जिसमें हिंदी, तमिल, तेलुगु आदि सभी भाषाएं शामिल हैं।

 

What is Adipurush Box Office Collection on Day 2? -  आदिपुरुष का दूसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या है?


Adipurush शुक्रवार (16 june 2023) को रिलीज़ हुई है और इसने अपने पहले ही दिन कमाई में बहुत सी फिल्मो के रिकॉर्ड तोड़ दिए है आदिपुरुष ने अपने पहले दिन में दुनिया भर में 86.75 करोड़ की कमाई की हैऔर अगर हम शनिवार के बात करि तो इस फिल्म ने शनिवार को 67 करोड़ (67 Crore) की कमाई की है

 

What is Adipurush Box Office Collection on Day 3? -  आदिपुरुष का तीसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या है?

 

अगर हम आदिपुरुष की रविवार के कमाई के बात करे तो इस दिन मूवी ने 62 करोड़ (62 Crore) के कमाई की है माना ये कमाई शनिवार के मुकाबले काम है पर कोई बात नहीं है ये अभी दूसरा ही दिन है अभी कमाई का टाइम बहुत है ईद आने वाली है और आदिपुरुष फिल्म को भी ईद से बहुत कामनाये है क्योंकि ईद के दिन छुट्टी होती है और सभी लोग घूमना फिरना और मूवी देखना पसंद करते है

 

What is Adipurush Box Office Collection on Day 4? -  आदिपुरुष का चौथे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या है?

सोमवार को यानि की 19 जून को Adipurush मूवी ने 40 करोड़ की कमाई करि है जो की एक बहुत अच्छी बात है इसी तरह ये मूवी कमेटी रही तो ये बहुत से रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।

   

Adipurush Star Cast


ओम राउत (Om Raut) ने 16 जून, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली महान कृति आदिपुरुष महाकाव्य रामायण की Retelling का निर्देशन किया। फिल्म में प्रभास (Prabhas) को भगवान राम, कृति सनोन (Kriti Sanon) को देवी सीता, सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को रावण, सनी सिंह (Sunny Singh) को भगवान लक्ष्मण और देवदत्त के रूप में दिखाया गया है। देवदत्त नागे (Devdutt Naga) ने आदिपुरुष में श्री हनुमान जी के भूमिका निभाई है

 

Who is the Hanuman in Adipurush? -  आदिपुरुष में हनुमान कौन है?


 देवदत्त नागे को किसी भी परिचय की जरुरत नहीं है वो फिल्म इंडस्ट्री के बहुत बड़े नाम है आदिपुरुष में देवदत्त नागे ने बहुत अहम् भूमिका निभाई है जिसके बिना रामायण अधूरी है और आदिपुरुष भी जी हाँ देवदत्त नागे ने आदिपुरुष में श्री हनुमान जी के भूमिका निभाई है

देवदत्त नाग ने निर्देशक ओम राउत की पौराणिक फिल्म आदिपुरुष में भगवान हनुमान की भूमिका निभाई थी। देवदत्त नागे इस समय फिल्म आदिपुरुष मे आपको राम भक्त हनुमान का किरदार निभाते हुए मिलेंगे।

 

Will the film Adipurush be a Hit or a Flop?


Adipurush एक बहुत अच्छी फिल्म है और इस फिल्म को लोगो का फिल्म के रिलीज़ से पहले से ही बहुत प्यार मिला है जो को फिल्म के रिलीज़ होने के बाद पता भी चल गया है जैसे की आदिपुरुष का बजट 600 करोड़ रूपए है और आदिपुरुष ने पहला ही हफ्ते में 600 करोड़ रूपए कमा लिए है जो की एक बहुत बड़ी बात है क्योंकि ये एक ऐतिहासिक बात है क्योंकि कोई भी फिल्म इतना पैसे अपने पहले हफ्ते में नहीं कमा पाती लेकिन आदिपुरुष ने अपने पहले ही हफ्ते में 600 के कमाई कर ली है और दूसरे हफ्ते में भी इसकी टिकट आसानी से नहीं मिल रही है सारे सिनेमा हॉउसफुल है या तो 2 दिन पहला ही ऑनलाइन बुकिंग करनी पड़ रही है लोगो को आदिपुरुष फिल्म बहुत अच्छी लग रही है ये फिल्म सुपरहिट (Superhit) है क्योंकि जिस तरह से फिल्म ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़े है और सिनेमा में सीट नहीं मिल रही है फिल्म सुपरहिट है।

 

 

Why Adipurush is banned? - आदिपुरुष पर प्रतिबंध क्यों लगाया गया है?

  

BBC ने टिप्पणी के लिए T-Series को Email किया है। Adipurush, जिसमें भारतीय अभिनेता प्रभास, कृति सनोन और सैफ अली खान हैं, ने शुक्रवार को नकारात्मक समीक्षा की। कई भारतीय दर्शकों ने इसके दृश्य प्रभावों के साथ-साथ कुछ संवादों की आलोचना की, जो उन्होंने कहा कि इस बहुप्रतीक्षित महाकाव्य के पात्रों को तुच्छ बताया।

  आदिपुरुष 2023 की भारतीय बॉलीवुड फिल्म है, जो रामायण से प्रेरित हैं। यह फिल्म ओम राउत द्वारा निर्देशित और टी-सीरीज़ फिल्म्स और रेट्रोफाइल्स द्वारा निर्मित है हिंदी और तेलुगु भाषाओं में एक साथ फिल्माई गई, फिल्म में प्रभास राघव, कृति सेनन जानकी और सैफ अली खान लंकेश के रूप में हैं।

How much money Prabhas Charged for Adipurush Movie?

 अभिनेता अपनी 2018 की रिलीज़ बाहुबली के साथ एक अखिल भारतीय सुपरस्टार बन गया। उन्होंने फिल्म के सीक्वल में एक बड़ी ब्लॉकबस्टर के साथ उस सफलता का अनुसरण किया। प्रभास तेलुगु फिल्म उद्योग के सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। और इस अखिल भारतीय फिल्म के लिए भगवान राम को चित्रित करने के लिए, अभिनेता ने कथित तौर पर अपनी फीस के रूप में 150 करोड़ रुपये चार्ज किए।

How much money Kriti Sanon Charged for Adipurush Movie?

कार्तिक आर्यन के साथ फरवरी में शहजादा की रिलीज के बाद आदिपुरुष कृति की इस साल की दूसरी रिलीज है। Kriti Sanon ने देवी सीता की भूमिका निभाई है। जो समीक्षाएं आई हैं, उनमें उनके चित्रण के लिए उन्हें सराहना मिल रही है। बताया जा रहा है कि फिल्म के लिए Kriti Sanon को सैलरी के तौर पर 3 करोड़ (3 Crore) रुपये दिए गए हैं।

How much money Saif Ali Khan Charged for Adipurush Movie?

Adipurush में Saif Ali Khan खतरनाक रावण की भूमिका निभाते हैं और अभिनेता को इसके आसपास बहुत सारे विवादों का सामना करना पड़ा है।लोग वीएफएक्स को छोड़कर, लंका के राजा के रूप में उनके कार्य की सराहना कर रहे हैं। फिल्म के लिए, Saif Ali Khan ने कथित तौर पर अपनी फीस के रूप में 12 करोड़ रुपये (12 Crore Rupees) चार्ज किए हैं।

Adipurush Director Name - आदिपुरुष निदेशक का नाम

Adipurush 2023 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है Adipurush महाकाव्य रामायण पर आधारित एक भारतीय हिंदू पौराणिक कथाओं की फिल्म है। यह 2019 में घोषित किया गया था और ओम राउत (Om Raut) द्वारा निर्देशित है। फिल्म में आदि पुरुष के रूप में प्रभास, जानकी के रूप में कृति सनोन और लंकेश के रूप में सैफ अली खान हैं।

Adipurush Movie Release Date and Time

Adipurush 2023 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है, क्योंकि यह दृश्य प्रभावों, एक्शन दृश्यों, संगीत और नाटक का एक भव्य तमाशा (Grand Spectacle of Visual Effects, Action Sequences, music, and Drama) होने का वादा करती है। फिल्म 16 जून 2023 को ईद-उल-फितर त्योहार के मौके पर रिलीज हुई है। यह फिल्म भारत और विदेशों के सिनेमाघरों में कई भाषाओं में रिलीज होगी।

रिलीज का सही समय विभिन्न क्षेत्रों और देशों के स्थानीय समय पर निर्भर करेगा। हालांकि, यह उम्मीद की जाती है कि फिल्म पूरे दिन कई शो के साथ व्यापक रूप से रिलीज होगी।


Adipurush Movie Trailer

 

आदिपुरुष का ट्रेलर (Adipurush Movie Trailer) 23 नवंबर 2021 को प्रभास के जन्मदिन के मौके पर रिलीज किया गया था। Trailer को प्रशंसकों और आलोचकों से समान रूप से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, क्योंकि इसमें महाकाव्य कहानी, आश्चर्यजनक दृश्यों, शक्तिशाली संवादों और कलाकारों द्वारा प्रभावशाली प्रदर्शन (Glimpses of the epic story, stunning visuals, powerful dialogues, and impressive performances) की झलक दिखाई गई थी।

ट्रेलर ने रिलीज़ होने के एक हफ्ते के भीतर YouTube पर 100 million से अधिक बार देखा, कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। ट्रेलर ने दर्शकों के बीच फिल्म के लिए काफी चर्चा और प्रत्याशा भी पैदा कर दी है.